लोकसभा चुनाव : यूकेडी ने चार सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

देहरादून । उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के पांच लोकसभा सीटों में से चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। टिहरी लोकसभा सीट पर अभी उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो हो पाया है। उम्मीदवारों के नाम तय कर भाजपा चुनाव प्रचार में अन्य दलों से आगे है।

बुधवार को पार्टी मुख्यालय में पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष पूरण सिंह कठैत ने पत्रकारों की मौजूदगी में उम्मीदवारों की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्थानीय और ज्वलंत मुद्दों को लेकर दल जनता के बीच जाएगा। इसमें प्रमुख रूप से रोजगार, पलायन, मूल निवास, भू-कानून के साथ परियोजनाओं में राज्य की 70 फीसदी हिस्सेदारी सहित अन्य विषय शामिल है। लोकसभा चुनाव को पार्टी दमदार तरीके से लड़ेगी।

उन्होंने बताया कि 04 लोकसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। जबकि टिहरी लोकसभा पर अभी उम्मीदवार का नाम नहीं जारी नहीं किया गया है। पार्टी के लोगों का मंथन अभी चल रहा है। जल्द ही टिहरी उम्मीदवार घोषित हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि गढ़वाल लोकसभा से आशुतोष नेगी, हरिद्वार लोकसभा से मोहन असवाल, नैनीताल लोकसभा से शिव सिंह रावत (पूर्व सैनिक) और अल्मोड़ा लोकसभा से अर्जुन देव उम्मीदवार बनाए गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य के पांचों लोकसभा सीट पर अपने सभी उम्मीदवार के नाम घोषित कर चुनाव प्रचार में जुट गई है। भाजपा से पिछड़ी कांग्रेस अभी 03 लोकसभा सीट पर ही उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगाई है। जबकि हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट उम्मीदवार तय करना बाकी है। राज्य की स्थानीय पार्टी यूकेडी की ओर से भी आज चार सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। अब देखना है कि कांग्रेस इन दोनों सीटों पर किस पर दांव खेलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *