समिति ने शोध अध्ययन की स्थिति पर किया विचार विमर्श

ऋषिकेश, 23 मार्च (हि.स.)। श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन परिसर में शोध अध्ययन समिति ने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर दूसरे रूप से चर्चा करते हुए विश्वविद्यालय में वर्तमान शोध अध्ययन की स्थिति पर विचार विमर्श किया।

शनिवार को शोध अध्ययन समिति ने कुलपति की अध्यक्षता में एक बैठक की। इसमें विश्वविद्यालय में वर्तमान शोध अध्ययन की स्थिति और भविष्य की योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। शोध अध्ययन समिति के निदेशक प्रोफेसर अहमद परवेज़ ने सत्र 2023 -24 से शोध अध्ययन कार्यक्रम की अब तक की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। इसी क्रम में आगामी वर्षों हेतु शोध अध्ययन योजनाओं को भी प्रस्तुत किया गया। विश्वविद्यालय में शोध की गुणवत्ता को बढ़ाने हेतु कुलपति ने कई सुझाव भी दिए। इससे पूर्व कार्यक्रम के प्रारंभ में परिसर निदेशक प्रो. महावीर सिंह रावत ने कुलपति प्रोफेसर एनके जोशी का स्वागत पुष्प गुच्छ भेंट कर किया।

इस अवसर पर प्रोफेसर एम एस रावत परिसर निदेशक, विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार श्री के0 आर0 भट्ट सहित शोध अध्ययन समिति के अपर निदेशक प्रोफेसर स्मिता, संयुक्त निदेशक प्रोफेसर दीपा शर्मा, उपनिदेशक डॉ विभा कुमार, आइक्यूएसी निदेशक प्रोफेसर हितेंद्र सिंह, कला संकाय के डीन प्रोफेसर डीसी गोस्वामी, वाणिज्य संकाय की डीन प्रोफेसर कंचन लता सिन्हा एवं गणित विभाग की अध्यक्षा प्रोफेसर अनीता तोमर उपस्थिति रही l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *