सुमित सिंह दूसरी बार बने नशामुक्ति एवं पुर्नवास समिति के सदस्य

भदोही । देश भर में नशामुक्ति पर काम करने वाले सुमित सिंह को भारत सरकार के नशामुक्ति एवं पुर्नवास समिति का सदस्य बनाया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता सिंह अपनी संस्था काशीयाना फाउंडेशन के माध्यम से 10 सालों से पूरे देश में नशामुक्ति को लेकर अभियान चला रहे हैं।

भदोही जनपद के गोपीगंज के गहरपुर गांव निवासी सुमित सिंह को नशामुक्ति अभियान में उनके दिए योगदानों को देखते हुए दूसरी बार समिति का सदस्य बनने पर जिलाधिकारी गौंराग राठी सहित अन्य लोगों ने बधाई दी। सुमित समिति के सबसे कम उम्र के सदस्य हैं। सुमित सिंह आठ विश्वविद्यालय और भारत सरकार के 25 नशामुक्ति केन्द्र व पांच राज्यों के गर्वनरों के साथ कार्यक्रम किया।

समिति का सदस्य बनाए जाने पर सुमित का कहना है कि देश के हर युवा को आज संकल्प लेना चाहिए कि नशे के दुष्प्रभाव से बचें और भारत को सशक्त और विश्व गुरू बनाने में अभियान का साथ दें।

सामाजिक कार्यकर्ता सुमित सिंह अपनी संस्था काशीयाना फाउंडेशन के माध्यम से 10 सालों से पूरे देश में नशामुक्ति को लेकर अभियान चला रहे हैं। देश भर में उन्होंने नशामुक्ति यात्रा निकाली। जिसके प्रथम चरण में भारत के 22 राज्यों में 15 हजार किमी की दूरी 40 दिनों में और दूसरे चरण में काशी से भारत के पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में सात हजार किमी की नशामुक्ति यात्रा निकाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *