सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी का शव 10 बजे होगा सुपुर्द-ए-खाक

गाजीपुर । मुख्तार अंसारी का शव कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा से गाजीपुर उनके पैतृक आवास पर शुक्रवार की बीती देर रात 1:10 पर पहुंचा। शनिवार को दिन में 10:00 बजे पैतृक कब्रिस्तान कालीबाग में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

कब्रिस्तान में मुख्तार के शव को दफन कराए जाने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं मुख्तार अंसारी को शव को देखने के लिए आने वालों पर पुलिस खास नजर रख रही है। परिजनों से बातचीत के बाद ही शव को देखने के लिए उनके आवास पर लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है।

जानकारी देते हुए मुख्तार अंसारी के बड़े भाई पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने बताया कि आज दिन शनिवार को 10:00 बजे यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में काली बाग स्थित पैतृक कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

गौरतलब हो की मुख्तार अंसारी का शव देर रात उनके पैतृक आवास पर पहुंचा। लेकिन उस समय भी समर्थकों का हुजूम काफी बड़ी संख्या में कस्बे में जुटा रहा। हालांकि पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी चौकस रही। फिलहाल स्थिति यह है कि मुख्तार अंसारी के घर से 100 मीटर पहले ही पूर्ण रूप से बैरिकेटिंग कर पूरी तरह आवागमन बंद कर दिया गया है। किसी भी सामान्य व्यक्ति का प्रवेश पूर्णता बंद हो गया है। ऐसे में मुख्तार के अंतिम दर्शन की ललक के लिए पहुंचे लोग भी दूर हैं। मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबातुल्लाह अंसारी व अफजाल अंसारी, मुख्तार का छोटा बेटा उमर अंसारी, अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी के साथ परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहेंगे। अंतिम संस्कार के समय मुख्तार की इनामिया व फरार पत्नी व बड़ा बेटा मऊ सदर से विधायक अब्बास अंसारी शामिल नहीं हो पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *